ओलंपिक-बाउंड एथलीटों के लिए टीकाकरण प्रक्रिया जल्द शुरू होने के लिए: IOA सचिव

 

भारतीय ओलंपिक संघ ()आईओए) प्रधान सचिव राजीव मेहता बुधवार को कहा टीका टोक्यो-बाउंड के लिए प्रक्रिया ओलंपिक खिलाड़ी जल्द ही शुरू होंगे, लेकिन इसके लिए सटीक समय-रेखा नहीं बताई। टोक्यो खेलों के लिए 100 दिनों की उलटी गिनती को चिह्नित करने के लिए आयोजित एक आभासी वेबिनार में बोलते हुए, मेहता ने जोर दिया कि ओलंपिक की सुरक्षा एथलीटों सर्वोपरि है।

मेहता ने कहा, “हम टीकाकरण की प्रक्रिया जल्द ही शुरू करेंगे ताकि हमारे एथलीट सुरक्षित रहें। उनमें काफी निवेश किया गया है और हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे सुरक्षित रहें।”

मेहता ने फरवरी में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि वह खेलों के लिए जाने से पहले उन्हें पर्याप्त समय देने के लिए प्राथमिकता के आधार पर टोक्यो ओलंपिक-बाध्य एथलीटों का टीकाकरण करने पर विचार करें।

उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से इस महीने की शुरुआत में प्रक्रिया को तेज करने का अनुरोध भी किया था।

पिछले हफ्ते, पुणे में आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट में खेलों से पहले ओलंपिक से जुड़े तीरंदाजों और रोवर्स को पूरी तरह से टीका लगाया गया था।

हाल ही में, देश भर के SAI केंद्रों ने कई सकारात्मक COVID-19 मामलों की रिपोर्ट की है, जिनमें ओलंपिक-बाध्य एथलीट शामिल हैं, जिसने अपने राष्ट्रीय केंद्रों में तीन सप्ताह की “गर्मी की छुट्टी” की घोषणा करने के लिए शरीर को मजबूर किया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *